विधवा मां को डायन कह प्रताड़ित करने का आरोप

उदयपुर। संपत्ति के लालच में अपनी विधवा मां को डायन कह कर आए दिन मारपीट करने और घर से बेदखल करने के मामले में जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने पुत्र व पुत्र वधू के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

पुलिस थाना सूरजपोल के पीपली चौक चौराहा देवनारायण मंदिर के पास रहने वाली विधवा आशा (परिवर्तित नाम) ने एडवोकेट हरीश पालीवाल के माध्यम से पुलिस अधीक्षक को दिए परिवाद में बताया कि उसके सास और ससुर के निधन के बाद वह अपने पति के साथ देवनारायण मंदिर के पास निवास कर रही थी, लेकिन उसके आपराधिक पुत्र अजय सिंह उर्फ शेरू ने कर्जा लेकर घरवालों को तंग करना शुरू कर दिया। अजय उर्फ शेरू के परेशान करने से उसके पति का भी ह्रदय गति रुक जाने से निधन हो गया। इसके बाद उसका पुत्र अजय सिंह उर्फ शेरू तथा उसकी पुत्रवधू सीमा कुंवर उसे डायन कह कर समाज में बदनाम कर रहे हैं तथा संपत्ति के लालच में आए दिन मारपीट कर घर से बेदखल करने पर आमादा है।

पीड़िता ने बताया कि 3 माह पूर्व पुत्र अजय सिंह व सीमा ने धारदार हथियार से हमला कर सिर में चोटें पहुंचाई जिसका प्रकरण सूरजपोल थाने में दर्ज किया गया और अभियुक्त अजय सिंह के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को देख कर आरोपियों के विरुद्ध धारा 122 सीआरपीसी के तहत तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Comment